Share
2014 में सुनामी का रूप में आई मोदी लहर, क्या अब शांत पड़ रही है ??

2014 में सुनामी का रूप में आई मोदी लहर, क्या अब शांत पड़ रही है ??

2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान, “मोदी लहर” पश्चिमी उत्तर प्रदेश से शुरू हुई थी और पूर्वांचल (पूर्वी यूपी) तक पहुंचते-पहुंचते “सुनामी” का रूप ले लिया था। लेकिन आज 2019 में इलेक्शन सर पर हैं और बड़ा सवाल यह है की क्या वो पुरानी मोदी लहर अभी भी बरक़रार है ??

मोदी के ब्रांड और मुजफ्फरनगर दंगों के कारण, पश्चिमी यूपी में मतदाता बेहद ध्रुवीकरण किया गया था। लेकिन पिछले पांच वर्षों में परिदृश्य बदल गया है। ध्रुवीकरण अभी भी मौजूद है, लेकिन समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन ने यह सुनिश्चित कर दिया है कि इस बार अंकगणित समान नहीं है।

गठबंधन ने मुस्लिम मतदाताओं और सपा और बसपा के पारंपरिक वोट बैंक को एक साथ ला दिया है। इसलिए, यह कहना सुरक्षित है कि इस बार चुनाव में बीजेपी के लिए गठबंधन एक मजबूत प्रतियोगिता सामने नजर आ रहा है। और दूसरी ओर प्रियंका गाँधी की मेहनत भी मोदी लहर को शांत कर सकती है .

2014 में सुनामी का रूप ली चुकी मोदी लहर, क्या अब शांत पड़ रही है ??
source: HindiKhabr

PM मोदी के हौसले बुलंद :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को Times Now न्यूज़ चैनल के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि भाजपा 2014 में पूर्ण बहुमत के साथ लोकसभा चुनाव जीतेगी और 2014 की तुलना में अधिक वोट और सीटें हासिल करेगी। नरेंद्र मोदी ने कहा देश ने पूर्ण बहुमत के साथ एक मजबूत सरकार का चुनाव करने का फैसला किया है। देश ने फिर से बीजेपी का चुनाव करने का फैसला किया है।

PM मोदी का मन्ना है की देश की जनता की आँखों में पहले से जादा चमक देखने मिलती है . जनता का उनके प्रति प्यार थोडा ज्यादा हो गया है , कुछ एसा ही उन्होंने tweet भी किया.

Leave a Comment