Share

Times Mega Poll: राम मंदिर, नोटबंदी और बेरोज़गारी आदि मोदी सरकार की बड़ी नाकामयाबी बनकर साबित हुई।

आपको बता दें की टाइम्स ऑफ़ इंडिया (TIMES OF INDIA) नें आने वालो लोकसभा चुनाव के चलते कुछ पोल किये हैं जिसमे कई तरह की सवालों की सवाब पर सुर्वे किया गया। जैसे PM मोदी को कितने प्रकार के लोग दुबारा लाना चाहते हैं ? राहुल गाँधी की लोक्रप्रियता कितनी बड़ी है ? और सबसे बड़ा सवाल के इस चुनाव जनता की मांग क्या है और मोदी सरकार का सबसे बड़ा फेलियर क्या है आदि ?

#TimesMegaPoll के अनुसार बात अगर 5 सालों में यदि सरकार के सबसे बड़ी नाकामयाबी की करें तो 37.72% लोगों का मानना है की सकसार राम मंदिर के निर्माण में चुकी गयी और नाकाम रही , 2019 लोकसभा इलेक्शन में सरकार को इस ग़लती की भरपाई भारी पड़ सकती है।

वहीँ दूसरी और बात अगर बेरोज़गारी की करें तो 29.52% लोगों का कहना है की सरकार रोज़गार देने में असमर्थ रही है यह भी कहीं न कहीं बड़ा मुद्दा है।

source: TOI tweeter

वहीं नोटेबंदी में 13.5 % लोगो कहते हैं मोदी सरकार पूरी तरह नाकाम रही। नोट बंदी एक ऐसा मुद्दा है जो भुला भी जा सकता। 12.97 % लोग मानते हैं की लोगो की असहिष्णुता देश में बढ़ती जारही है जो ही एक बड़ी नाकामयाबी है। और दूसरी ओर 8.29 % लोगों नें मोदी सरकार की नाकामयाबी की अन्य वजायें  बताई हैं।

अब देखना यह है की टाइम्स ऑफ़ इंडिया की यह पोल किश हद तक सही साबित होगा और देश इस वजह से मोदी सरकार को आने वाले लोकसभा चुनाव में स्वीकार करेगा भी के नहीं।

Leave a Comment