Share

SONY और SAMSUNG को बड़ी टक्कर, कार बाजार के बाद Hyundai बेचेगी टीवी-फ्रिज सहित यह उत्पाद।

Hyundai अब भारतीय कार बाजार में धमाल मचाने के बाद दक्षिण कोरियाई कंपनी Hyundai कॉरपोरेशन अब देश में इलेक्ट्रोनिक्स उत्पाद भी बेचेगी। कंपनी ने साल भर कर के लिए 600 करोड़ की बिक्री का लक्ष्य रखा है। माना जारहा है कि यह SONY और SAMSUNG को कड़ी टक्कर देगा।

इन राज्यों से होगी शुरुआत

हुंडई इलेक्ट्रोनिक्स फिलहाल देश के पांच राज्यों से अपनी शुरुआत करेगी। उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में स्थित विभिन्न इलेक्ट्रोनिक्स स्टोर के जरिए कंपनी अपने उत्पाद बेचेगी। इन उत्पादों को फिर पूरे देश में लांच किया जाएगा।

source: Amazon UK

सैमसंग-सोनी को मिलेगी बड़ी टक्कर

हुंडई इलेक्ट्रोनिक्स अब स्मार्ट एलईडी टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन व एसी बेचना शुरू करेगी। कंपनी के भारतीय बाजार में उतरने से सैमसंग, सोनी, पैनासॉनिक, एलजी, फिलिप्स जैसी कंपनियों को बड़ी टक्कर मिलने की संभावना है।  भारत में इलेक्ट्रोनिक्स का बाजार 60 हजार करोड़ रुपये का है। इसमें से पांच राज्यों का हिस्सा करीब 40 प्रतिशत यानी 22 से 24 हजार करोड़ रुपये तक है। इसमें तीन प्रतिशत हिस्से को हासिल करने का कंपनी का लक्ष्य है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अक्षय धूत ने कहा है कि वह आधुनिक तकनीक, नई डिजाइनिंग और शोध एवं विकास के बल पर बाजार में अपने उत्पादों के लिये जगह बनाने में कामयाब होगी।

source: Amar Ujala

Leave a Comment