Share

नजर आया Wagon R का नया शानदार अवतार , जाने क्या होंगे फीचर्स।

मारुति सुजुकी भारत में अपनी सबसे जानी मानी कार को यानि नई Wagon R को 23 जनवरी को लॉन्च करेगी और इसकी सेल भी इसी दिन से शुरू की जाएगी. अब नए टीजर में कार का केबिन भी नजर आया है और केबिन वैसा ही है जैसा हमने कुछ लीक फोटोज में देखा था. नई कार के केबिन में काफी अपडेट दिए गए हैं. इससे पहले कंपनी कार की कई वीडियो टीजर जारी कर रही है. अब तक सभी ने कार का एक्सटीरियर देख ही लिया होगा.

यहां केबिन में नया डैशबोर्ड, नया इंटीरियर और नया स्मार्ट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा. नई 2019 Maruti Suzuki Wagon R में नए लुक वाला डैशबोर्ड दिया गया है और यहां टू-टोन ब्लैक और ग्रे ट्रिटमेंट देखने को मिलेगा. यहां सेंटर में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. ये एक नया यूनिट है जिसे स्मार्ट प्ले स्टूडियो कहा गया है. हालांकि ऐसा लग रहा है कि कार में ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो नहीं दिया गया है. बहरहाल यहां USB, ऑक्स-इन, ब्लूटूथ और नेविगेशन जैसे फीचर्स मिलेंगे.

source: ZigWheels

इंफोटेनमेंट सिस्टम के दोनों तरफ एक वर्टिकल शेप वाला एयर वेंट और राउंड वेंट देखने को मिलेगा. एयरकॉन सिस्टम यहां मैनुअल यूनिट है. यहां कार में नया स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है जहां म्यूजिक और टेलीफोन के लिए कंट्रोल देखने को मिलेगा और अब इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में ज्यादा इंफॉर्मेशन दिखाई देगा. इसके अलावा टीजर से पता चलता है कि यहां AMT (ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) यानी मारुति की AGS (ऑटो गियर शिफ्ट) सिस्टम भी होगा. कार में एक बड़ा ग्लोव बॉक्स भी होगा.

source: CarAndBikes

विजुअल तौर पर बात करें तो नई 2019 Maruti Suzuki Wagon R का लुक और डिजाइन पहले की तुलना में थोड़ा अलग होगा. यहां बॉक्सी डिजाइन के साथ थोड़े कर्व्स देखने को मिलेंगे. नई Wagon R में फ्लोटिंग रूफ डिजाइन और LED बैंड के साथ वर्टिकल शेप्ड टेललैम्प्स देखने को मिलेंगे. इस कार को ग्राहकों के लिए 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा.

मैकेनिकल तौर पर बात करें तो यहां 1.2-लीटर K12B फोर-सिलिंडर पेट्रोल और एक 1.0-लीटर K10B थ्री-सिलिंडर मोटर मिलेगा. 1.2-लीटर K12B फोर-सिलिंडर पेट्रोल यूनिट 82 bhp का पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. वहीं छोटा 998 cc मोटर 67 bhp का पावर और 90 Nm पिक टॉर्क जेनरेट करेगा. दोनों ही इंजन में स्टैंडर्ड तौर पर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और ऑप्शन 5-स्पीड AGS यूनिट मिलेगा. Source: Aajtak

 

Leave a Comment