Share
Maharashtra में बारिश का कहर जारी, भारी बारिश के बीच फटा तिवारे डैम, 6 की मौत और कई लापता.

Maharashtra में बारिश का कहर जारी, भारी बारिश के बीच फटा तिवारे डैम, 6 की मौत और कई लापता.

Maharashtra में हो रही बारिश से काफी नुकसान देखने को मिला है . फिल्मों की नगरी Mumbai के लोग भी बारिश से काफी तंग है , सड़कों से लेकर हवाई अड्डे तक पानी जमा है . Maharashtra में हो रही बारिश से अबतक काफी माल ओर जान का नुकसान देखने को मिला है .

Maharashtra के कई शहरों में हो रही भारी बारिश (Heavy Rainfall) के बीच एलोर-शिरगांव गांव के निकट मंगलवार देर रात एक छोटा डैम (Dam) फटने से 6 लोगों की मौत हो गई और कई लोग लापता हो गए। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, भारी बारिश के कारण तिवारे डैम (Tiware Dam) मंगलवार रात लगभग आठ बजे ऊपर को बहने लगा और कुछ समय बाद ही इसके फटने की खबर आ गई।

Maharashtra में बारिश का कहर जारी, भारी बारिश के बीच फटा तिवारे डैम, 6 की मौत और कई लापता.
Photo: huff post India- A taxi is seen stuck at a waterlogged street during heavy rains in Mumbai,

इसके बाद कम से कम सात गावों में बाढ़ आ गई, दर्जनभर घर बह गए और लगभग दो दर्जन लोगों के लापता होने की खबर है। पुलिस को पानी से अब तक 6 शव मिले हैं और शेष लोगों की तलाश में अभियान जारी है।

इस तरह बारिश के कहर से लोगो का जान को खो देना यह मामूली बात नहीं ही बल्कि समस्या का विषय है . 

पुणे और सिंधुदुर्ग से अग्निशमन और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की टीमों के अलावा आस-पास के क्षेत्रों के स्वयंसेवी लोगों ने युद्ध स्तर पर बचाव अभियान शुरू कर दिया है। शीर्ष पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटना स्थल को रवाना हो गए हैं।

यह बांध साल 2000 में बना था और क्षेत्र के लोगों का दावा है कि उन्होंने दो साल पहले जिला प्रशासन को इसमें पानी रिसने की सूचना दी थी लेकिन इसकी कोई मरम्मत नहीं हुई। Maharashtra के ज्यादातर हिस्से में पिछले पांच दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है, और मंगलवार को प्रदेश भर में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई।

source: Hindustan Live

Leave a Comment