Share
बंगाल में दिखाई दिया BJP का गुंडा राज , भगवा पहने तोड़फोड़ करते दिखे लोग, 58 BJP समर्थक गिरफ्तार…

बंगाल में दिखाई दिया BJP का गुंडा राज , भगवा पहने तोड़फोड़ करते दिखे लोग, 58 BJP समर्थक गिरफ्तार…

इस Loksabha Elections के चलते BJP के गुंडा राज से सब वाकिफ हो ही गए हैं . भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) इस चुनाव में जीत हासिल करने के लिए अपनी सीमाओं को पर कर रही है जिसका एक नज़ारा बंगाल में देखने को मिला . बंगाल में BJP के कुछ समर्थक तोड्फोर करते दिखाई दिए .

मशहूर अखबार The Quint के लेख के अनुसार, बंगाल में BJP  अध्यक्ष Amit Shah  के रोड शो के दौरान हुई हिंसा की अब जांच चल रही है. पुलिस कुछ वीडियो क्लिप देखकर आरोपियों का पता लगाने में जुटी है. लेकिन इस जांच में पता चला है कि विद्यासागर कॉलेज में भगवा कपड़े पहने कुछ युवक घुसे थे. जहां विद्यासागर की मूर्ति तोड़ी गई थी. वहीं वीडियो में एक दूसरा ग्रुप भी कैंपस के अंदर से पत्थरबाजी करता हुआ दिख रहा है.

पुलिस कुछ वीडियो क्लिप देखकर आरोपियों का पता लगाने में जुटी है. लेकिन इस जांच में पता चला है कि विद्यासागर कॉलेज में भगवा कपड़े पहने कुछ युवक घुसे थे. 

58 BJP समर्थक गिरफ्तार

Indian Express  ने पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया है कि इस हिंसा को अंजाम देने के आरोप में गिरफ्तार सभी 58 लोग BJP समर्थक हैं. ये सभी लोग पश्चिम बंगाल के अलग-अलग इलाकों से यहां आए थे. TMC  ने आरोप लगाया था कि BJP बाहर से लोगों को यहां लेकर आई है.

बंगाल में दिखाई दिया BJP का गुंडा राज , भगवा पहने तोड़फोड़ करते लोग, 58 BJP समर्थक गिरफ्तार...
Source: India Today

Hostel की छत से पत्थरबाजी

एक BJP वर्कर ने बताया कि जब हम लोग वहां से गुजर रहे थे, तब हमारी तरफ पत्थरबाजी हुई. उन्होंने हॉस्टल की छत से हमारी तरफ पत्थर फेंके, जिससे हमारे कुछ लोग भी घायल हुए. नहीं तो हम बिना किसी कारण हॉस्टल में क्यों घुसते?

इसी इलाके में ज्वैलरी शॉप चलाने वाले अरविंद सिंह ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि पूरे आधे घंटे तक ये बवाल चलता रहा. लेकिन वहां पुलिस नहीं थी. BJP समर्थकों की संख्या TMC  समर्थकों से ज्यादा थी. कुछ लोगों ने कैंपस के अंदर से पत्थर फेंकने शुरू किए और BJP समर्थकों ने जबरन कैंपस में घुसकर सब कुछ तोड़ डाला.

बंगाल में दिखाई दिया BJP का गुंडा राज , भगवा पहने तोड़फोड़ करते लोग, 58 BJP समर्थक गिरफ्तार...
Source: Times Of India

‘गेट को धक्का देने लगे लोग’

विद्यासागर कॉलेज के केयरटेकर एसआर मोहंती ने बताया कि उन्हें रोड शो के वहां पहुंचने के 15 मिनट पहले करीब शाम 6:30 बजे गेट बंद करने को कहा गया था. तभी रोड शो में शामिल करीब 50-60 लोग गेट को धक्का देने लगे. उन्होंने पानी की बोतलें भी कैंपस की तरफ फेंकी. इसके बाद मैं ऊपर भागा और कुछ छात्र पीछे की तरफ भागे. उन्होंने फर्नीचर और विद्यासागर की मूर्ति तोड़ दी, इसके बाद पुलिस वहां आ गई.

जर्नलिज्म की एक स्टूडेंट ने बताया कि वो उस वक्त कैंपस से वापस जा रही थी. लेकिन लोगों की भीड़ देखकर उसे सेकेंड फ्लोर पर छिपना पड़ा. उसने बताया, मैंने सुना कि वो लोग तोड़फोड़ करते हुए जय श्री राम के नारे लगा रहे थे. मैं अपने दो दोस्तों के साथ ऊपर की तरफ भागी. इसके बाद पुलिस ने वहां आकर भीड़ को वहां से निकाला.

Leave a Comment