Share

फेसबुक ने दी चेतावनी, फिर से हो सकता है डेटा लीक

सोशल नेटवर्किंग साइट fac ने अपने निवेशकों को अलर्ट करते हुए कहा है कि भविष्य में डेटा लीक  जैसी और भी घटनाएं सामने आ सकती हैं। इस तरह के मामले कंपनी की प्रतिष्ठा और छवि को नुकसान पहुंचा सकते हैं। फेसबुक ने अमेरिकी सिक्यॉरिटीज ऐंड एक्सचेंज कमिशन को दी गई रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया है। हालांकि इसमें क्रैंबिज एनालिटिका का नाम नहीं लिया गया है।
सबसे बढिया है ऐसे टाइम पास चीज़ों से दूर रहे|

यह भी पढ़े: https://firegoesviral.in/crisgailviraldance/

अपनी रिपोर्ट में कंपनी ने कहा है कि सेफ्टी और कंटेंट रिव्यू के लिए बड़ी रकम खर्च की जा रही है। इससे डेटा के गलत इस्तेमाल को रोकने में आसानी होगी। फेसबुक के मुताबिक मीडिया और थर्ड पार्टी की ओर से इस तरह की घटनाएं और संदिग्ध गतिविधियां सामने आई हैं।
यह भी पढ़े : https://firegoesviral.in/yogi-5/
फेसबुक ने निवेशकों को चेताया है कि इस तरह के और भी मामले हो सकते हैं। कंपनी की पॉलिसी के खिलाफ डेटा का गलत इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी ने कहा है कि चुनावी कैंपेन, अनचाहे विज्ञापन और गलत सूचनाएं फैलाने के लिए डेटा का गलत इस्तेमाल हो सकता है।

ऐसा होने पर हमारे यूजर्स का भरोसा कम हो सकता है, ब्रैंड इमेज घट सकती है और बिजनस पर भी असर पड़ सकता है। कंपनी का यहां तक कहना है कि गलत इस्तेमाल जैसे मामलों से हमारी कानूनी मुश्किलें बढ़ सकती हैं और पेनाल्टी की वजह से आर्थिक नुकसान होने और समय खर्च होने की भी आशंका है।