Share

भारतीय नौसेना हुई सतर्क, गाजा तूफान के तबाही मचाने की आशंका |

बता दें दक्षिण तमिलनाडु और पुद्दुचेरी के तटों की ओर बढ़ रहा गाजा चक्रवाती तूफान और अभी और भी तबाही मचाने की आशंका है | बंगाल की खाड़ी में एक गहरी अवसाद ने चक्रवात के तूफान में तीव्रता हासिल की है और गुरुवार की शाम को कुड्डालोर और पंबन के बीच जमीन पर तमिलनाडु में भारी बारिश लाने के लिए तैयार है। तमिलनाडु और पुडुचेरी की राज्य सरकारों ने चक्रवात गजा के प्रभाव को कम करने के लिए कई आपातकालीन उपायों में डाल दिया है जो दक्षिण-पश्चिम और आसपास के दक्षिण पूर्व और पश्चिम बंगाल की पश्चिम खाड़ी पर स्थित है। चक्रवात 100 किमी प्रति घंटे तक हवा की गति के साथ तट पार करने की संभावना है।

भारतीय नौसेना को दक्षिण तमिलनाडु और पुद्दुचेरी के तटों की ओर बढ़ रहे गाजा चक्रवाती तूफान को देखते हुए बुधवार को हाई अलर्ट कर दिया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

नौसेना के अधिकारियों ने बताया कि पूर्वी नौसेना कमान (ईएनसी) ने आवश्यक मानवीय सहायता मुहैया कराने के लिए उच्च स्तरीय तैयारी की है. तूफान गुरुवार की शाम को दोनों राज्यों के तटीय क्षेत्रों को पार कर सकता है.

नौसेना के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘दो भारतीय नौसैनिक जहाज रणवीर और खंजर मानवीय सहायता और संकट राहत के लिए सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए खड़े हैं.”    उन्होंने बताया कि इन जहाजों में अतिरिक्त गोताखोर, डॉक्टर, हवा वाली रबड़ की नाव, हेलीकॉप्टर और राहत सामग्री तैयार है. source: NDTV India

Leave a Comment