Share
BJP विधायक ने सरेआम की महिला की पिटाई , हरकत पड़ी महंगी !

BJP विधायक ने सरेआम की महिला की पिटाई , हरकत पड़ी महंगी !

कोई BJP का नेता किसी महिला का अपमान करे ये कोई नयी बात नहीं है। इस तरह की खबरे अब BJP के लिए आम हो गयी हैं। एक बार फिर BJP विधायक ने सरे आम एक महिला की लातों घूंसों से पिटाई की है। लेकिन इस बार BJP विधायक को यह महंगा पड़ गया है उन्हें सबके सामने अपनी इस हरकत माफ़ी मांगनी पड़ी।

The Quint Hindi के लेख के अनुसार ,महिलाओं पर अत्याचार और हिंसा के मामले आए दिन सामने आते हैं, लेकिन इस बार मामला BJP MLA से जुड़ा है. जिसने एक महिला पर लगातार लात-घूंसे बरसाए और सरे बाजार उसकी जमकर पिटाई कर डाली. घटना गुजरात के अहमदाबाद की है, जहां सत्ता में काबिज BJP के विधायक बलराम थवानी ने सारी हदें पार कर दीं. ये वीडियो पूरे गुजरात में वायरल हो रहा है. वीडियो देखने के बाद विधायक के लिए लोगों का गुस्सा भी खूब दिखा. हालांकि विधायक अब माफी मांगने के लिए तैयार है. बताया जा रहा है कि वो महिला के घर जाकर माफी मांगेगा.

भीड़ बनी रही तमाशबीन

BJP के इस विधायक ने महिला को बीच सड़क पर कई लोगों के सामने पीटा. जब विधायक और उसके साथी महिला पर लात-घूंसे बरसा रहे थे, तब कई लोग वहां खड़े तमाशा देख रहे थे. किसी ने भी आगे आकर महिला को बचाने की कोशिश नहीं की. भीड़ में से ही किसी ने इस घटना का वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

ताया जा रहा है कि जिस महिला को पीटा गया वो विधायक के पास पानी पाइपलाइन को लेकर फरियाद लेकर गई थी. लेकिन महिला की शिकायत सुनने की बजाय विधायक और उसके साथियों ने महिला से हाथापाई शुरू कर दी. विधायक के साथियों ने पहले महिला पर थप्पड़ जड़े, इसके बाद उसे जमीन पर लिटाकर विधायक जी ने भी लात और घूंसों से मारा.

 

नीतू तेजवानी नाम की पीड़ि‍त महिला नरोडा की एनसीपी लीडर हैं. इस घटना के बारे में उन्‍होंने कहा:

 

‘’मैं BJP MLA बलराम थवानी से स्‍थानीय मुद्दे पर बात करने गई थी. लेकिन उन्‍होंने मेरी बात सुने बिना ही मुझे थप्‍पड़ मार दिया. जब मैं गिर गई, तो उन्‍होंने लात मारनी शुरू कर दी. विधायक के लोगों ने मेरे पति को भी पीटा. मैं मोदीजी से पूछती हूं, BJP के राज में महिलाएंं कितनी सुरक्ष‍ित हैं?’’

BJP MLA की सफाई

इस वीडियो के वायरल होने के बाद BJP MLA सामने आए और उन्होंने इस घटना के लिए माफी मांगी. उन्होंने कहा कि वो महिला से भी माफी मांगने के लिए तैयार हैं. विधायक ने अपने बचाव में ये दावा भी कर दिया कि महिला ने उन पर पहले हमला किया, जिसके बाद खुद को बचाने के लिए उन्होंने महिला पर हाथ उठाया. हालांकि वीडियो में साफ दिख रहा है कि विधायक जमीन पर गिरी महिला को लात मार रहे हैं.

 

Jignesh Mevani ने किया शेयर

गुजरात के दलित नेता और विधायक जिग्नेश मेवाणी ने इस घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए अहमदाबाद पुलिस को टैग किया है और तुरंत विधायक को गिरफ्तार करने की मांग की है. मेवाणी ने लिखा, ‘अहमदाबाद के नरोडा ईलाके में पानी की किल्लत की शिकायत करने गई एक महिला को गुजरात भाजपा के ‘माननीय’ विधायक बलराम थावानी ने खुलेआम बेरहमी के साथ पीटा ! @dgpgujarat, @AhmedabadPolice आप तुरंत गिरफ्तारी कीजिए! यह हरगिज नहीं चलेगा!’


इस Video के वायरल होने के बाद अभी तक गुजरात सरकार की तरफ से कोई भी बयान जारी नहीं हुआ है. सीएम विजय रुपाणी की तरफ से भी घटना को लेकर रिएक्शन नहीं आया. हालांकि लोग विधायक पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. जिसके बाद सरकार पर दबाव बनता दिख रहा है.

 

Leave a Comment