Share
वायनाड से राहुल गांधी के खिलाफ NDA उम्मीदवार तुषार वेल्लापल्ली UAE में गिरफ्तार

वायनाड से राहुल गांधी के खिलाफ NDA उम्मीदवार तुषार वेल्लापल्ली UAE में गिरफ्तार

भारत धर्म जन सेना (बीडीजेएस) प्रमुख और एनडीए केरल के उपाध्यक्ष तुषार वेल्लापल्ली को दुबई में गिरफ्तार किया गया है. तुषार वेल्लापल्ली को दुबई पुलिस ने धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक, तुषार ने दुबई में अपने बिजनेस पार्टनर को  10  मिलियन दिरहम  (करीब 19.5 करोड़ रुपये ) का चेक दिया था, जो बाउंस हो गया था. इसी मामले में गिरफ्तारी हुई है.

सूत्रों के मुताबिक, दुबई में अपने बिजनेस पार्टनर से तुषार ने काफी पैसा लिया था. हालांकि उन्होंने चेक के जरिये पैसा लौटा दिया लेकिन चेक बाउंस हो गया. तुषार बुधवार को जैसे ही दुबई पहुंचे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. तुषार के बिजनेस पार्टनर के साथ समझौते की बात चल रही है ताकि उन्हें जमानत दिलाई जा सके. अभी हाल में बीते लोकसभा चुनाव में तुषार वेल्लापल्ली वायनाड से राहुल गांधी के खिलाफ एनडीए के प्रत्याशी थे.

बता दें, तुषार वेल्लापल्ली ने अपनी  पार्टी की शुरुआत साल 2016 में की थी, उन्होंने विधानसभा चुनावों में भी अपनी किस्मत आजमाई थी. हालांकि, उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिल पाई थी.

तुषार वेल्लापल्ली की बीडीजेएस केरल के मशहूर धार्मिक संगठन श्रीनारायण धर्म परिपालन योगम (SNDP) का ही एक राजनीतिक संगठन है. इस समूह के अतंर्गत इझावा समुदाय का प्रतिनिधित्व होता है. केरल में इस समुदाय की 20 फीसदी जनसंख्या है. बता दें कि तुषार वेल्लापल्ली के पिता वेल्लापल्ली नेदाशन एसएनडीपी के जनरल सेक्रेटरी हैं.

 

Leave a Comment