Share

मुठभेड़ में मारा गया पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड रशीद गाजी, दो आतंकी भी हुए ढेर।

ख़बरों की माने तो भारतीय सेना ने थोड़ा बदला लेलिया है। पुलवामा के मास्टरमाइंड आतंकी गाज़ी को मार गिराया है ऐसा सूत्र बता रहे हैं। और साथ दो आतंकियों को भी मार गिराया है। हलाकि इसमें मेजर समेत 4 सिपाही फिर मरे गए हैं।तंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ कल रात 12 बजे से चल रही है। खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया था

नवभारत टाइम्स के लेख के अनुसार ,जम्मू-कश्मीर में पुलवामा में रात 12 बजे से चल रहे एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए हैं। खबरों के मुताबिक इस मुठभेड़ में पुलवामा में CRPF काफिले पर आत्मघाती हमले का मास्टरमाइंड रशीद गाजी के भी मारा गया है। पुलवामा हमले के चार दिन बाद ही सुरक्षाबलों ने गाजी को ढेर कर दिया है। मुठभेड़ में एक अन्य आतंकवादी भी ढेर किया गया है। मुठभेड़ स्थल से एक एके 47 और एक पिस्टल भी मिला है। पुलवामा मुठभेड़ पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सुरक्षाबलों का मनोबल ऊंचा है और वे आतंकियों को ढेर कर रहे हैं।

source: News18

मारा गया आतंकी रशीद गाजी

पाकिस्तानी नागरिक गाजी रशीद और एक अन्य आतंकी पुलवामा हमले के बाद भागने में कामयाब रहे थे जबकि एक आतंकी मोहम्मद आदिल डार आत्मघाती हमले में मारा गया था। एजेंसियों से मिली सूचना के मुताबिक गाजी जैश के सरगना मौलाना मसूद अजहर के सबसे विश्वसनीय करीबियों में से एक है। गाजी को युद्ध तकनीक और IED बनाने का प्रशिक्षण तालिबान से मिला है और इस काम के लिए उसे जैश का सबसे भरोसेमंद माना जाता है। गाजी रशीद ही पुलवामा का मुख्य साजिशकर्ता था। अब सुरक्षाबलों ने चार दिन बाद ही पुलवामा आत्मघाती हमले का मास्टरमाइंड गाजी को ढेर कर दिया है।

source: Aajtak

रात 12 बजे से जारी मुठभेड़

आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ कल रात 12 बजे से चल रही है। खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया था। बता दें कि रविवार देर रात खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों, राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने जैश-ए-मोहम्मद ) के आतंकवादियों की यहां छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद पिंगलेना गांव को घेर लिया। पुलिस सूत्रों ने कहा, ‘घेराबंदी जैसे ही कड़ी हुई छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई।

Leave a Comment