Share
राष्ट्रीय सुरक्षा पर राहुल का बड़ा कदम  करेंगे टास्क फोर्स गठन , 2016 Surgical strike के एक्स-आर्मी ऑफिसर करेंगे लीड|

राष्ट्रीय सुरक्षा पर राहुल का बड़ा कदम करेंगे टास्क फोर्स गठन , 2016 Surgical strike के एक्स-आर्मी ऑफिसर करेंगे लीड|

जहाँ एक तरफ देश के PM मोदी अपनी पार्टी का प्रचार करने में व्यस्त हैं वहीँ दूसरी ओर राहुल गाँधी नें बड़ा काम करदिया है , उन्होंने राष्ट्रिय सुरक्षा के लिए 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दे चुके ऑफिसर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा से हाथ मिलाया है, देश की सुरक्षा ओ लेकर टास्क फोर्स का गठन करेंगे .

दैनिक भास्कर के लेख के अनुसार , पुलवामा आतंकी हमले के बाद अब कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर टास्क फोर्स का गठन करेंगे। देश के लिए एक विजन डॉक्युमेंट तैयार करने के लिए इस टास्क फोर्स का गठन किया जा रहा है। गुरुवार को राहुल गांधी ने सेना के पूर्व कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा से मुलाकात की और टास्क फोर्स के गठन पर चर्चा की।

source: News States

सितंबर 2016 में जब उरी अटैक के बाद भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा उस समय नॉर्दन आर्मी के कमांडर थे। डीएस हुड्डा अब देश के लिए विजन डॉक्युमेंट तैयार करने को लेकर राहुल गांधी की ओर से बनाई जा रही टास्क फोर्स का नतृत्व करेंगे। वह विशेषज्ञों के समूह से विचार-विमर्श कर डॉक्युमेंट तैयार करेंगे। कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

बता दें कि डीएस हुड्डा ने सर्जिकल स्ट्राइक के ज्यादा प्रचार पर कड़ी आलोचना की थी। हुड्डा ने कहा था, ‘मुझे लगता है कि इसका कुछ ज्याददा ही प्रचार किया गया। सेना का ऑपरेशन महत्वापूर्ण था और हमें ऐसा करना ही था। पर इसका कितना राजनीतिकरण होना चाहिए था, यह कितना सही है या गलत यह बात राजनेताओं से पूछी जानी चाहिए।’

कांग्रेस इस टास्क फोर्स का गठन ऐसे समय में कर रही है जब हाल ही में पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों पर हमला किया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना भी साधा है। राहुल गांधी ने लिखा, पुलवामा में शहीद हुए 40 जवानों को ‘शहीद’ का दर्जा नहीं दिया गया है, लेकिन अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये तोहफे में दे दिए गए हैं।

Leave a Comment