Share

राजधानी में बड़ा सर्दी का कहर ,न्यूनतम पारा 6 डिग्री तक लुढ़का।

उत्तर भारत में सर्दी का सितम बढ़ना शुरू हो गया है. बुधवार को न्यूनतम पारा 6 डिग्री तक पहुंच गया. दिल्ली-एनसीआर में ठंड के साथ-साथ कोहरा भी बढ़ता जा रहा है.

राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़नी शुरू हो गई है. बुधवार सुबह दिल्ली का न्यूनतम पारा 6 डिग्री तक पहुंचा. पहाड़ों में बर्फबारी के कारण ठिठुरन भरी सर्दी पड़नी शुरू हो गई है. ठंडी हवाएं और कोहरा भी आम लोगों की मुश्किल को बढ़ा रहा है.

source: scoopwhoop

बढ़ती ठंड के बावजूद दिल्ली में कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें खुले आसमान के नीच सोना पड़ रहा है. मंगलवार देर रात करीब 2.30 बजे दिल्ली के एम्स के सामने ही बड़ी संख्या में मरीज बाहर सोने को मजबूर दिखे. यही हाल रेलवे स्टेशन समेत अन्य रैन बसेरों का है.

गौरतलब है कि बीते एक हफ्ते में ठंड में लगातार इजाफा हुआ है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में दिल्ली और आस-पास के इलाकों में ठंड के साथ-साथ कोहरा भी बढ़ेगा. साफ है कि अगर कोहरा बढ़ता है तो उसका सीधा असर यातायात पर भी होगा.

source: FirstPost

राजस्थान के फतेहपुर-शेखावटी में न्यूनतम पारा -4.5 डिग्री तक पहुंच गया. पिछले 6 दिनों से इस जगह पारा माइनस में ही चल रहा है, कुछ जगह तो खेतों में भी बर्फ जम गई है. आपको बता दें कि मंगलवार को भी उत्तर भारत के बड़े शहरों में पारा 5 डिग्री सेल्सियस के नीचे ही रहा था. राजस्थान के चूरू में 1.8, श्रीगंगानगर में 4.8, जैसलमेर में 7.3 डिग्री तक पारा पहुंच चुका था. उत्तर भारत के कई शहरों में बढ़ती ठंड के साथ स्कूल के समय में बदलाव होना भी शुरू हो गया है. source: Aajtak

Leave a Comment