Share
उत्तराखंड में BJP की धड़कने तेज़ , CM रह चुके खंडूरी का बीटा हुआ कांग्रेस में शामिल |

उत्तराखंड में BJP की धड़कने तेज़ , CM रह चुके खंडूरी का बीटा हुआ कांग्रेस में शामिल |

बड़ी खबर उत्तराखंड से आरही है , जहाँ बीजेपी से मुख्यमंत्री रह चुके बुवन चन्द्र खंडूड़ी के बेटे में  2019 चुनाव से पहले उत्तराखंड में बीजेपी को बड़ा झटका झटका देदिया है . कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने कांग्रेस ज्वॉइन की. यह उत्तराखंड के अंदर एक बड़ा घाटा बनकर साबित हो सकता है | उत्तराखंड जी जनता का मन्नत है B.C.Khanduri नें सबसे कम समर में उत्तराखंड का सबसे जादा विकास किया | इसके बावजूद उनके बेटे का पार्टी छोड़कर जाना क्या दर्शाता है ..

source: Telegraphh India

आपको बता दें कि उत्तराखंड में पांच लोकसभा सीटें हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में इन सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी. उस वक्त राज्य में कांग्रेस की सरकार थी. इसके बाद 2017 में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने जीत दर्ज की. उत्तराखंड में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला होता है.

source: Hari Bhoomi

पौड़ी से चुनाव लड़ेंगे मनीष खंडूरी?

मनीष खंडूरी के पिता भुवन चंद्र खंडूरी बीजेपी के कद्दावर नेता हैं. बीसी खंडूरी पौड़ी सीट से लोकसभा सांसद हैं. ऐसा माना जा रहा है कि इसी सीट से मनीष खंडूरी को कांग्रेस टिकट मिल सकती है. बताया जाता है कि बीसी खंडूरी बीजेपी लीडरशिप से नाराज हैं. उनका स्टैंडिंग कमेटी ऑफ डिफेंस के चेयरमैन के तौर पर कार्यकाल भी नहीं बढ़ाया गया था. यह विवाद का मुद्दा भी बना था और इस मसले को कथित तौर पर एक अहम रिपोर्ट से जोड़ा गया था, जो उन्होंने हथियारों के आधुनिकीकरण पर तैयार की थी.

source: The Quint

 

 

Leave a Comment