Share
प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी नें भरी सभा में दी बहन की गाली ….

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी नें भरी सभा में दी बहन की गाली ….

हाल में प्रधानमंत्री मोदी की एक वीडियो वायरल हुई जिसमें वह सभा को संबोधित करते हुए बहन की गाली दे रहे है . लेकिन वही दूसरी ओर यह भी माना जा रहा है की PM मोदी का वो भाषण गुजराती भाषा में है जिसका मतलब वह शब्द गाली नहीं था . लेकिन अगर वो गाली थी तो एक देश के प्रधानमंत्री को यह सब  बिलकुल भी शोभा नहीं देता .

लेकिन दूसरी तरफ कांग्रेस नेताओं नें इसपर जमकर हमला बोला और ट्वीट करके जनता को बताया कि वह वाकई गाली थी . कांग्रेस समर्थक गौरव पांधी, जिनके 70,000 से अधिक अनुयायी हैं, उन्होंने  रविवार, 21 अप्रैल को एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें दावा किया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली को संबोधित करते हुए अस्वाभाविक भाषा का इस्तेमाल किया। यह कहते हुए कि मोदी ने अपवित्रता का इस्तेमाल किया, उन्होंने सवाल किया कि क्या वह प्रधानमंत्री की कुर्सी का सम्मान करते हैं।

 

वहीँ दूसरी ओर  कांग्रेस के एक और नेता का यह ट्वीट  बता रहा है की PM मोदी नें सरे आम गाली दी. कांग्रेस नेता Arjun Modhwadiya नें मोदी जी से अपने ट्वीट के ज़रिये कहा  “मोदी जी आप प्रधानमंत्री हैं, इस तरह की भा षा आपको शोभा नहीं देती ” .

कुछ लोगों नें कांग्रेस के इन नेताओं को जवाब भी दिया और यह बताया की जो भी मोदी जी नें गुजराती में बला उसका मतलब गाली नहीं होता है .सेमू भट्ट के अनुसार, मोदी ने कहा, “ane have jo badha ko cho ke paani ni ladai thavaan che to…” (अगर हर कोई कह रहा है कि पानी को लेकर लड़ाई लड़ी जाएगी…”)


वीडियो को द क्विंट की गुजरात में पाटन रैली की लाइव स्ट्रीमिंग से कैप्चर किया गया था, जिसमें कहा गया था, “मोदी ने एक रैली में ‘bc’ कहा।” अब वो शब्द जो मोदी जी नें अपनी भाषा में प्रयोग किया वो गाली थी के नहीं , यह बात अभी साफ़ ज़ाहिर नहीं है . लेकिन अगर इस बात में ज़रा भी सच्चाई है तो यह एक देश के प्रधानमंत्री के लिए शर्म की बात है और भारत देश की गरिमा के खिलाफ है .

Leave a Comment