Share
BJP-TMC के बढ़ते तनाव के बीत पश्चिम बंगाल में देसी बम से हमले में दो की मौत… आखिर क्यों थमने का नाम नहीं ले रहा विवाद ?

BJP-TMC के बढ़ते तनाव के बीत पश्चिम बंगाल में देसी बम से हमले में दो की मौत… आखिर क्यों थमने का नाम नहीं ले रहा विवाद ?

Loksabha Elections हो चुके और मोदी सरकार भी वापसी कर चुकी है। लेकिन आज भी TMC और BJP के बीच हो रहा विवाद पश्चिम बंगाल में थमने का नाम नहीं ले रहा है। आये दिन वहां इस विवाद में मासूमों की जान जा रही है। कुछ ऐसी ही खबर फिर सुनने को मिली है।

West Bengal में राजनीतिक हिंसा में मौतों का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला राज्य के 24 परगना जिले के कन्किनारा का है जहां एक ब्लास्ट में चार लोग घायल हो गए और 2 लोगों की मौत हो गई है.

स्थानीय लोगों ने कहा कि देसी बम की वजह से ब्लास्ट हुआ. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार स्थानीय लोगों ने कहा कि हम डरे हुए हैं. इलाके में कई चोरी की घटनाएं भी हुई हैं और हमारी मांग है मदद की जाए.

इससे पहले राज्य के संदेशखली में तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा के बाद शनिवार को तीन लोगों की मौत हो गई थी.

इतने मासूमों की जान जा रही है लोग डरे हुए हैं इसपर सबसे बड़ा सवाल यह है की केंद्र सरकार चुप क्यों है। यह ऐसे विवादों को कोशिश क्यों नहीं कररही .

 BJP-TMC के बढ़ते तनाव के बीत पश्चिम बंगाल में देसी बम से हमले में दो की मौत... आखिर क्यों थमने का नाम नहीं ले रहा विवाद ?

Mamata Banerjee ने कहा था-

इससे पहले  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि शनिवार को हुई हिंसा में दो लोग मारे गये थे और बीजेपी का पांच लोगों के मारे जाने का दावा झूठा है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी हिंसा भड़काने की और फर्जी खबरें फैलाकर उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है तथा तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल को एक और गुजरात नहीं बनने देगी.

बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा पश्चिम बंगाल को भेजे परामर्श को ‘‘पर्दे के पीछे से खेला जा रहा खेल’’ करार दिया और कहा कि राज्य के मुख्य सचिव इसका जवाब दे चुके हैं.

मुख्यमंत्री ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, ‘वे (बीजेपी) सोशल मीडिया के माध्यम से फर्जी खबरें फैलाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रहे हैं. केंद्र सरकार और (बीजेपी) पार्टी के कार्यकर्ता राज्य में हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. हम बंगाल को एक और गुजरात नहीं बनने देंगे.’

 BJP-TMC के बढ़ते तनाव के बीत पश्चिम बंगाल में देसी बम से हमले में दो की मौत... आखिर क्यों थमने का नाम नहीं ले रहा विवाद ?
Source: India Today

बशीरहाट में BJP नेताओं का दावा:

उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में शनिवार रात भड़की हिंसा के बाद तीन लोगों के शव बशीरहाट अस्पताल लाये गये थे. बीजेपी नेताओं ने दावा किया था कि इनमें से दो लोग उनके समर्थक थे वहीं तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि एक उनका सक्रिय कार्यकर्ता था.

दोनों दलों ने दावा किया कि उनके कई समर्थक हिंसा के बाद से लापता हैं.

पुलिस और उत्तर 24 परगना जिले के अधिकारियों ने शनिवार के बाद हुए संघर्षों के बारे में कुछ नहीं बोला और मृतकों की संख्या पर कोई बयान नहीं दिया.

Source: News 18 Hindi

Leave a Comment