Share
PM Modi Oath Taking Ceremony :शपथ ग्रहण में शामिल होंगे Mukesh Ambani  समेत ये बिजनेसमैन!

PM Modi Oath Taking Ceremony :शपथ ग्रहण में शामिल होंगे Mukesh Ambani समेत ये बिजनेसमैन!

लगातार दूसरी जीत के बाद PM Modi की Oath Taking Ceremony का जशन भी दुगना है। आज होगी वाली PM Modi की Oath Taking Ceremony में देश – विदेश से बड़े बड़े मेहमान पहुंचेंगे। जिसमे मुकेश अम्बानी सहित कई बड़े उद्योगपति भी शामिल होंगे।

न्यूज़ 18 हिंदी के लेख के अनुसार , PM MODI आज दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे है. 8 हज़ार मेहमानों के बीच शाम सात बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. आज शाम 7 बजे मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. मोदी के शपथ ग्रहण में देश-विदेश के नामी-गिरामी हस्तियों के साथ उद्योग जगत के भी कई बड़े उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया है.

PM Modi Oath Taking Ceremony :शपथ ग्रहण में शामिल होंगे Mukesh Ambani समेत ये बिजनेसमैन!
Source : Business Today

Business World के दिग्गज हस्तियों को भी दिया बुलावा :

उद्योग जगत की बड़ी हस्तियों को भी राष्ट्रपति भवन में आयोजित होनेवाले शपथ ग्रहण में बुलाया गया है. इनमें मुकेश अंबानी, रतन टाटा, उदय कोटक, सज्जन जिंदल, दीपक पारेख, अनिल अग्रवाल और अजय पीरामल और आनंद महिंद्रा के नाम शामिल हैं.

PM Modi Oath Taking Ceremony :शपथ ग्रहण में शामिल होंगे Mukesh Ambani समेत ये बिजनेसमैन!
Source: Insights

BIMSTEC देशों के नेताओं को विशेष निमंत्रण:

राष्ट्रपति भवन परिसर में होने वाले भव्य समारोह में राजनीतिक ​हस्तियों के साथ साथ कई विदेशी नेताओं को भी निमंत्रण दिया गया है. BIMSTEC देशों के नेताओं जैसे बंगलादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपला सिरीसेना, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली, म्यांमार के राष्ट्रपति यू विन म्यिंट और भूटान के प्रधानमंत्री लोते त्शेरिंग पहले ही अपने आने की पुष्टि कर चुके हैं. थाइलैंड से विशेष दूत ग्रिसाडा बूनरैक समारोह में अपने देश का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं.

Oath Taking Ceremony:इनके मंत्री बनने की चर्चा सबसे गरम

पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के ठीक पहले मंत्रिपरिषद में किस-किस को जगह मिलेगी, इसको लेकर संकेत मिलने लगे हैं। मोदी की नई टीम में मंत्री बनने जा रहे सांसदों को शपथ के लिए फोन जाने शुरू हो गए हैं। मंत्री पद पाने जा रहे कुछ सांसद खुलकर उन्हें फोन आने की बात स्वीकार कर रहे हैं। कुछ सांसदों को खुद बीजेपी चीफ अमित शाह, तो कुछ को पीएमओ की ओर से फोन किया जा रहा है। बीजेपी सांसद निरंजन ज्योति के मुताबिक उन्हें शपथ के लिए खुद शाह ने फोन किया था।

बता दें कि गुरुवार सुबह करीब डेढ़ घंटे तक पीएम मोदी और बीजेपी चीफ अमित शाह की बैठक हुई। सूत्रों के मुताबिक इसमें मंत्रियों के नाम पर अंतिम मुहर लगाई गई। पीएम मोदी शाम साढ़े 4 बजे प्रधानमंत्री आवास में शपथ लेने वाले मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। उसके बाद ही नामों की आधिकारिक घोषणा हो सकती है।

Leave a Comment