Share
PM Modi की 5 सालों में पहली प्रेस कांफ्रेंस, उसमे भी नहीं दिया किसी सवाल का जवाब !

PM Modi की 5 सालों में पहली प्रेस कांफ्रेंस, उसमे भी नहीं दिया किसी सवाल का जवाब !

PM Narendra Modi अपने कार्यकाल के दौरान पहली बार शुक्रवार को BJP  की एक Press Conferenceमें शामिल हुए, लेकिन केसी प्रेस कांफ्रेंस थी के जिसमे उन्होंने उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया. और अमित शाह बात का जवाब देंगे यह कहकर बात दी .

जब एक पत्रकार ने सीधे PM Modi से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, ‘हम तो डिसिप्लिन्ड सोल्जर हैं. पार्टी अध्यक्ष हमारे लिए सब कुछ होते हैं.’ शाह ने भी कहा कि PM Modi को सवालों का जवाब देने की ज़रूरत नहीं है.

PM Modi ने कहा कि वह देश के लोगों और यहां तक कि पत्रकारों का शुक्रिया अदा करने के लिए आए थे. उन्होंने कहा कि वे उन लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं जिन्होंने उन्हें आशिर्वाद दिया और पांच साल तक काम करने की अनुमति दी.

कैसे हुई PRESS CONFERENCE शुरू :

जब Press Conference शुरू हुई, तो BJP  अध्यक्ष Amit Shah ने कहा कि PM Modi Press Conference में शामिल होंगे. Modi के बोलने के बाद पत्रकारों ने कई सवाल उठाए और Modi ने उनमें से किसी का भी जवाब नहीं दिया. सवालों का जवाब Amit Shah दे रहे थे. जब एक पत्रकार ने सीधे PM Modi से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, ‘हम तो डिसिप्लिन्ड (अनुशासित) सोल्जर हैं. पार्टी अध्यक्ष हमारे लिए सब कुछ होते हैं.’ शाह ने भी कहा कि PM Modi को सवालों का जवाब देने की जरूरत नहीं है.

अपने संबोधन के दौरान, Modi ने कहा कि चुनाव अभियान सफल रहा. उन्होंने कहा, ‘पिछले दो चुनावों के दौरान आईपीएल का आयोजन नहीं हो सका था. जब सरकार मजबूत होती है तो आईपीएल, रमज़ान और स्कूली परीक्षाएं शांतिपूर्वक आयोजित की जा सकती हैं.’

Source: hindustan times

उन्होंने दावा किया कि एनडीए दूसरी बार मजबूत जनादेश के साथ सत्ता में लौटेगी. Modi ने कहा, ‘यह देश में लंबे समय के बाद होगा, हमारी सरकार लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आएगी.’

PM Modi ने कहा कि 17 मई 2014 (ठीक पांच साल पहले) ‘ईमानदार शासन’ की शुरुआत हुई थी. Modi ने दावा किया कि इन पांच वर्षों के दौरान, उनकी सरकार ‘न्यू गवर्नेंस स्ट्रक्चर’ सुनिश्चित करने में सक्षम रही. PM Modi ने कहा कि 17 मई 2014 को कुछ लोगों को भारी नुकसान हुआ था क्योंकि ‘सट्टा बाजार’ में उन्होंने कांग्रेस पर दांव लागाया था. इसलिए उन्हें भारी खामियाजा भुगतना पड़ा. हालांकि हकीकत ये है कि सट्टा बाजार में Modi की जीत के ऊपर लोगों ने दांव लगाया था.

BJP  के चुनाव अभियान की रणनीति और योजना की प्रशंसा करते हुए, उन्होंने दावा किया कि उनकी कोई भी चुनावी रैलियां या कार्यक्रम रद्द नहीं किए गए. हालांकि, फानी तूफान के बाद पश्चिम बंगाल में एक रैली रद्द कर दी गई थी और अगले दिन के लिए स्थगित कर दी गई थी.

Pragya Thakur पर क्या बोले शाह :

सवालों के जवाब में, शाह ने कहा कि भोपाल लोकसभा सीट से Pragya Thakur को उम्मीदवार बनाना कांग्रेस के खिलाफ एक ‘सत्याग्रह’ था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हिंदू धर्म को नुकसान पहुंचाने के लिए ‘हिंदू आतंकवाद’ के विचार को फैलाया.

Pragya Thakur द्वारा Mahatma Gandhi के हत्यारे Nathuram Godse को देशभक्त बताने पर Amit Shah ने कहा, ‘पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है. जब वह अपना जवाब प्रस्तुत करेंगी, तब पार्टी की अनुशासनात्मक समिति उचित निर्णय लेगी.’

Rahul Gandhi नें भी घेरा :

जैसे ही मीडिया ब्रीफिंग खत्म हुई, Rahul Gandhi ने ट्वीट के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा- “बधाई मोदी जी। बहुत बढिया प्रेस कॉन्फेंस। आधी लड़ाई दिखी है। अगली बार शाह आपको कुछ जवाबों के जवाब देने की इजाजत देंगे। बहुत बढ़िया।”

पीएम मोदी और अमित शाह के संवाददाता सम्मेलन के वक्त ही प्रेस कॉन्फेंस कर रहे राहुल गांधी ने PM Modi से कई मुद्दों पर उनसे बहस करने की चुनौती दी। उन्होंने मजाक के लहजे में कहा- “प्रधानमंत्री ने चुनाव खत्म होने के चार-पांच दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अप्रत्याशित, भारत के प्रधानमंत्री पहली बार एक प्रेस कॉन्फेंस आयोजित कर रहे हैं।”

Source:The Wire

Leave a Comment