Share
“Mai Bhi Chowkidar” की दौड़ में शायद देश भूल गाया नजीब, जानिए माँ नें केसे दिलाई याद ??

“Mai Bhi Chowkidar” की दौड़ में शायद देश भूल गाया नजीब, जानिए माँ नें केसे दिलाई याद ??

हाल ही में PM मोदी नें एक कैंपेन चलाई जिसका नाम था “मै भी चौकीदार” जिसके पीछे आधा भारत भागता नज़र आया , लेकिन कहीं न कहीं देश भूल गाया के जब देश का प्रधानमंत्री चौकीदार है तो पिछले 5 सालों में देश में इतनी बड़ी-बड़ी घटनाएँ केसे हो गयी | जी हाँ पुलवामा तो फिर भी एक बड़ा हमला था लेकिन क्या आपको नजीन याद है ?? 

source: Hindustan Times

जानकारी के लिए बता दें कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के मांडवी हॉस्टल से 15 अक्टूबर 2016 को नजीब लापता हो गया था। बताया जाता है कि घटना से एक रात पहले उसकी एबीवीपी से जुड़े कुछ छात्रों के साथ कहा-सुनी हुई थी। नजीब के लापता होने के बाद जेएनयू समेत दिल्ली के कई स्थानों पर काफी विरोध प्रदर्शन हुए। नजीब की मां कई प्रदर्शनों में अपने बेटे को खोज निकालने की गुहार लगाती रहीं। छात्रों और तमाम संगठनों ने नजीब के मामले में जांच की मांग की। जिसके बाद यह मामला सीबीआई को सौंप दिया गया।  लेकिन, सीबीआई के पास भी नजीब के संबंध में कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया। पिछले साल 8 अक्टूबर को दिल्ली हाईकोर्ट ने नजीब के लापता होने के मामले में सीबीआई को क्लोजर रिपोर्ट सौंपनी की इजाजत दे दी |

source: Muslim Mirror

हम तो शायद नजीब को भूल गए लेकिन इस मोदी की के जोरो शोर से चलने वाले मुहीम के बीच नजीब की माँ के किये गये एक तवीत नें दिलों को पिगला दिया , नजीब अहमद की मां ने प्रधानमंत्री को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने पीएम मोदी से सवाल किया है कि अगर आप चौकीदार हैं तो मेरा बेटा कहां है? ट्वीटर पर नजीब की मां फ़ातिमा नफ़ीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट पर सवाल किया, “अगर आप चौकीदार हैं तो बताइए मेरा बेटा नजीब कहां है?” आगे उन्होंने पूछा है, “क्यों अभी तक ABVP (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) के गुंडों को गिरफ्तार नहीं किया गया? क्यों देश की टॉप 3 एजेंसियां मेरे बेटे को ढूंढने में नाकाम रही हैं?”

इससे पहले भी कमांडर अभिनन्दन की वापसी पर नजीन की माँ का दिल देहला देने वाला ट्वीट किया और कहा की ” अभिनन्दन पाकिस्तान से वापस आगया अब मेरा बीटा भी वापस लादो इन ABVP के गुंडों से ..

इतना सबकुछ होने के भाद भी अगर हम अपने प्रधानमंत्री के चौकीदार होने की बात कररहे हें तो यह आश्चर्यचकित बात है , चुनाव करीब है देखना होगा इसपर होशियार जनता अपना प्रधानमंत्री चुनती है है या फिर एक चौकीदार जो देश की रखवाली करने में कहीं न कहीं चूक गाया है ..

 

Leave a Comment