Share
Muslim अफसरों तक पहुँच गया Mob Lynching का डर?  कहा- नकली नाम बताकर आसानी से निकल जान बचा सकता हूं

Muslim अफसरों तक पहुँच गया Mob Lynching का डर? कहा- नकली नाम बताकर आसानी से निकल जान बचा सकता हूं

Madhya Pradesh के एक वरिष्ठ अधिकारी NIyaz Khan अपने ट्वीट के ज़रिये देश में चल रही हिंसा पर कटाक्ष किया है . वह Mob Lynching से बचने का उपाय अपना ही बदल लेना बता रहे हैं . उनका मन्ना है की वह मुस्लिम समुदाय से हैं और ऐसा करके वह खुद को बचा सकते हैं . सवाल यह है की क्या यह कटाक्ष था ? यह फिर वाकई अब अफसरों तक डर पहुँच चूका है .

Madhya Pradesh के मुस्लिम समाज के एक वरिष्ठ अधिकारी फिर चर्चाओं में हैं, क्योंकि वह ऐसा नाम खोज रहे हैं, जो उनकी पहचान को छिपा सके. इसके लिए उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए. उप सचिव स्तर के अधिकारी Niyaz Khan ने Mob Lynching की घटनाओं को लेकर चिंता जताते हुए ट्वीट किया है कि वे अपनी पहचान छिपाने के लिए नया नाम ढूंढ रहे हैं.

Niyaz ने शनिवार को ट्वीट कर लिखा, ‘नया नाम मुझे हिंसक भीड़ से बचाएगा. अगर मेरे पास कोई टोपी, कोई कुर्ता और कोई दाढ़ी नहीं है तो मैं भीड़ को अपना नकली नाम बताकर आसानी से निकल सकता हूं. हालांकि, अगर मेरा भाई पारंपरिक कपड़े पहन रहा है और दाढ़ी रखता है तो वह सबसे खतरनाक स्थिति में है.’


उन्होंने एक अन्य ट्वीट में विभिन्न संस्थाओं पर सवाल उठाते हुए लिखा, ‘चूंकि कोई भी संस्थान हमें बचाने में सक्षम नहीं है, इसलिए नाम को स्विच करना बेहतर है.’


Niyaz khan ने आगे लिखा, ‘मेरे समुदाय के बॉलीवुड अभिनेताओं को भी अपनी फिल्मों की सुरक्षा के लिए एक नया नाम ढूंढ़ना शुरू करना चाहिए. अब तो टॉप स्टार्स की फिल्में भी फ्लॉप होने लगी हैं. उन्हें इसका अर्थ समझना चाहिए.’ नियाज खान पहले भी चर्चाओं में आ चुके हैं.

Source: NDTV India

Leave a Comment