Share
PM Modi का एक और अजीब फरमान , सांसदों को दिया 150 किलोमीटर पैदल चलने का ऑर्डर.

PM Modi का एक और अजीब फरमान , सांसदों को दिया 150 किलोमीटर पैदल चलने का ऑर्डर.

बात देश के प्रधानमंत्री मोदी जी की करें तो वह अपने लोगो के साथ नयी क्रिएटिविटी को करने में सबसे आगे हैं. एसा पहली बार नहीं के PM Modi नें अपने सांसदों की देश को कोई अनोखा फरमान दिया है बल्कि अपने राज में वो हमेशा एसा करते आये हैं . और कुछ एसा ही उन्होंने फिर किया .

PM Modi हर दिन सांसदों को नए-नए टास्क दे रहे हैं. अब पीएम मोदी ने ने सांसदों से कहा है कि वो गांधी जयंती से पटेल जयंती तक यानि दो अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक अपने संसदीय क्षेत्र में 150 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे. पदयात्रा के लिए अलग-अलग ग्रुप बनेंगे और सांसद हर दिन एक-एक ग्रुप के साथ पदयात्रा करेंगे. इस ग्रुप में बीजेपी विधायक और कार्यकर्ता शामिल होंगे. पदयात्रा के दिन लगभग 15 किलोमीटर का क्षेत्र कवर करना होगा.

PM Modi एक और अजीब फरमान , सांसदों को दिया 150 किलोमीटर पैदल चलने का ऑर्डर.
Nikkei Asian Review India’s new ‘Modi doctrine’ straddles the US-China divide

क्या रहेगा काम?

Narendra Modi चाहते हैं कि सांसद बूथ लेवल तक जाकर कार्यकर्ताओं से मिलें, लोगों से मिलें. इस दौरान वह लोगों के गांधी जी, पटेल जी के विचारों को लोगों से साझा करें. सभी सांसद शिक्षा के प्रचार-प्रसार के साथ लोगों के हित में चलाई जाने वाली सरकारी योजनाओं की जानकारी भी देंगे. इससे सांसदों और लोगों के बीच भरोसा बढ़ेगा.राज्यसभा

सांसदों के क्षेत्र भी तय होंगे?

Modi ji ने तय किया है कि अक्टूबर महीने में पदयात्रा के लिए राज्यसभा सांसदों को भी कोई एक क्षेत्र दिया जाएगा. राज्यसभा सांसद भी लोगों के बीच जाकर उन्हें गांधी के विचारों के अवगत कराएंगे. और सभी सांसदों को इस टास्क को पूरा करना ही होगा ..

PM Modi एक और अजीब फरमान , सांसदों को दिया 150 किलोमीटर पैदल चलने का ऑर्डर.
Photo: OurWDW

संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला

पदयात्रा से जुड़ा फैसला भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली में हुई संसदीय बोर्ड की बैठक में लिया गया. इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे. इससे पहले भी 2 जुलाई को संसदीय दल की बैठक हुई थी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के दोनों सदनों के करीब 380 सांसदों के लिए काम का एजेंडा तय किया था. पदयात्रा के बारे में बताते हुए सांसद प्रह्लाद जोशी ने कहा कि हर संसदीय क्षेत्र में 15-20 टीमें तैयार होंगी, सांसद के साथ पदयात्रा के लिए जाएंगे. इस काम को देखने के लिए पार्टी स्तर पर एक कमेटी भी बनेगी.

Source: News18Hindi

Leave a Comment