Share

क्या क्रिस गेल , मसाज करने वाली के सामने हुए थे न्यूड? जानिए पूरी खबर।

अपनी हरकतों से सुर्खियों में बने रहने वाले क्रिस गेल और वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी और दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने 2015-16 में ऑस्ट्रेलियन अखबार में छपी खबर पर किए मानहानि के मुकदमे को जीत लिया है और 3 लाख डॉलर की राशि भी जीती है। बता दें कि तीन महीने पहले न्यायालय ने अखबार की खबरों को झूठा बताया था जिसमें लिखा था कि क्रिस गेल एक मसाज करने वाली लड़की के सामने न्यूड हो गए थे। इस बाबत गेल ने इस अखबार पर मानहानि का मुकदमा किया था जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में सर्वोच्च न्यायालय ने गेल को दोषी नहीं पाया था।

source: MoneyControl

टी-20 के सुपरस्टार गेल पर सिडनी मार्निंग हेरल्ड और द ऐज के प्रकाशक फेयरफैक्स मीडिया ने आरोप लगाया था कि वो 2015 में विश्वकप के दौरान उन्होंने ड्रेसिंग रूम में ये कृत्य किया था। उल्लेखनीय है कि 2015 का विश्वकप ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में संयुक्त रूप से किया गया था। इस मामले में महिला थेरैपिस्ट ने भी कहा था कि गेल उनके सामने नग्न हो गए थे और अभद्र व्यवहार किया था जिसपर वो फूट-फूट कर रोई थी। वहीं जब अखबार ने इस खबर को प्रकाशित किया था तो गेल ने मानहानि का मुकदमा करके उसे अदालती चुनौती दी थी।

इस पूरे मसले पर अपना फैसला सुनाते हुए 4 जजों की पैनल ने मीडिया ग्रुप की इस दलील को भी मानने से इनकार कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि पब्लिक इंट्रेस्ट को ध्यान में रखते हुए उन्होंने खबरें छापी थी। जज ने माना कि इस खबर से गेल की बल्लेबाज के रूप में प्रोफेशनल जिंदगी प्रभावित हुई है लेकिन फेयरफैक्स के साथ उस महिला ने सहमति जताई जिसके चलते इसे अति गंभीर मामला भी नहीं माना जा सकता है। वहीं फेयरफैक्स की दलीलों पर जज ने कहा कि अखबार ने बिना पर्याप्त छानबीन किए ही खबरें छाप दी जिसके चलते उनपर कार्यवाही होनी ही चाहिए। source:Jansatta

Leave a Comment