Share

शुरुआत फ़िरोज़शाह कोटला से की आज आखरी बार भी कोटला में बल्ला थामेंगे – अलविदा गंभीर

गौतम गंभीर भारत के ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ जिसने 2011 में भारत को श्रीलंका के खिलाफ भारत को फाइनल जितने वाला खिलाडी , IPL में KKR को फर्श से अर्श तक पोहचने वाला बल्लेबाज़ | भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने यहां के जिस ऐतिहासिक फिरोजशाह कोटला मैदान से अपने क्रिकेट जीवन की शुरुआत की थी, आज उसी ग्राउंड पर आखिरी बार खेलने उतरेंगे। 37 साल के गंभीर ने मंगलवार को हर तरह के क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। दिल्ली की टीम आज से रणजी ट्रोफी एलीट ग्रुप-बी मुकाबले में आंध्र के खिलाफ खेलेगी जो गंभीर के करियर का भी आखिरी मैच होगा।

भले ही गंभीर को किसी अंतरराष्ट्रीय मैच से विदाई नहीं मिली, लेकिन दिल्ली टीम के उनके साथी खिलाड़ी उन्हें इस मैच में जीत से विदाई देने की पूरी कोशिश करेंगे। वैसे भी दिल्ली का इस सीजन प्रदर्शन ठीक नहीं रहा है और तीन मैचों में उसे एक में हार मिली, दो ड्रॉ पर छूटे।

source: sportskeeda

कप्तान की खास तैयारी

पहली बार दिल्ली टीम की कप्तानी संभालने जा रहे ध्रुव शौरी ने कहा, ‘टीम के सबसे सीनियर साथी गौतम सर के संन्यास की खबर हमें रात को देर से मालूम हुआ। इसलिए उनके विदाई समारोह की कोई प्लानिंग नहीं कर पाए हैं। लेकिन इतना तय है कि हम उन्हें यादगार विदाई देंगे।’ source: Navbharat times

Leave a Comment