Share
Dhoni Retirement :संन्यास की खबरों के बीच पहली बार बोली Dhoni, जमकर निकाली दिल की भड़ास…

Dhoni Retirement :संन्यास की खबरों के बीच पहली बार बोली Dhoni, जमकर निकाली दिल की भड़ास…

ICC World Cup 2019 के ख़त्म होते कई दिग्गज खिलाडी क्रिकेट के मैदान को अलविदा कह सकते हैं . जिसमे एक बड़ा नाम भारत से सबसे बेहतर कप्तान रह चुके Mahendra Singh Dhoni का भी है . लेकिन Dhoni से यह सवाल पूछे जाने के बीच पहली बार Dhoni नाराज़ दिखे ओर कहा की कुछ लोग चाहते हैं में Cricket छोडू .

India  शनिवार को लीड्स में SriLanka  के खिलाफ World Cup 2019 का अपना अंतिम लीग मैच खेलेगा। अपना चौथा विश्व कप में खेल रहे अनुभवी विकेटकीपर M.S.Dhoni  के भविष्य के बारे में कयास लगाए जा रहे हैं। जबकि कुछ लोगों ने अनुमान लगाया है कि यह विश्व कप Dhoni का आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। कुछ अन्य विशेषज्ञों की माने तो Dhoni विश्व कप के बाद भी वनडे सीरीज में खेलना जारी रखेंगे।

समाचार चैनल ABP न्यूज की रिपोर्ट में एक रिपोर्टर ने दावा किया है कि Dhoni ने खुद अपने क्रिकेट से रिटायरमेंट के सवाल पर जबाव दिया है। Dhoni ने अपने अनौपचारिक अंदाज में जवाब दिया कि वह खुद नहीं जानते कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कब संन्यास लेंगे।

Dhoni ने एबीपी न्यूज से कहा है कि ‘मुझे नहीं पता कि मैं कब संन्यास लूंगा। लेकिन बहुत से लोग चाहते हैं कि मैं कल के मैच से पहले यानी SriLanka  के खिलाफ मुकाबले से पहले ही संन्यास ले लूं।’

इस बात में कोई दोहरे नहीं है कि है M S Dhoni अभी 10 और भी खेलें तब भी उनके फैन्स यह नहीं बोलेंगे की अब Dhoni क्रिकेट छोड़ दें . क्योकि न सिर्फ भारतीय बल्कि साड़ी दुनिया महिंद्रा सिंह धोनी के खेल की दीवानी है .

कुछ दिन पहले पीटीआई की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि विश्व कप में India  का आखिरी मैच M.S.Dhoni  के करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच हो सकता है। बीसीसीआई( BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई(PTI) को बताया कि ‘आप M.S.Dhoni  को फैसले का कभी अंदाजा नहीं लगा सकते।

Dhoni Retirement :संन्यास की खबरों के बीच पहली बार बोली Dhoni, जमकर निकाली दिल की भड़ास...
India TV: 2019 World Cup: MS Dhoni gives an update on his retirement plans ahead of Sri Lanka clash

हलांकि यह संभावना नहीं है कि वह इस विश्व कप के बाद India  के लिए खेलना जारी रखेंगे। Dhoni के संन्यास को लेेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है। अभी तक केवल उनके संन्यास को लेकर सिर्फ अटकलें ही लगाई जा रही हैं।

विश्व कप में Dhoni की धीमी पारी को लेकर उनकी खूब आलोचना हुई है, लेकिन कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री लंबे समय से Dhoni के समर्थक हैं और उन्होनें टूर्नामेंट के दौरान Dhoni की खेली धीमी पारी को लेकर कहा था कि वह समय की डीमांड थी। कोहली ने Dhoni को लेकर कहा था कि वह हमारे लिए बहुमूल्य हैं.

Source: Amar Ujala 

 

Leave a Comment