Share
हैट ट्रिक के बावजूद मोहम्मद शमी को नहीं मिला Man Of The Match!! यह है असली वजह।

हैट ट्रिक के बावजूद मोहम्मद शमी को नहीं मिला Man Of The Match!! यह है असली वजह।

ICC CRICKET WORLD CUP ने कल IND vs AFG के बीच हुआ बेहतरीन मुक़ाबले में भारत को जीत हासिल हुई लेकिन कहीं न अफ़ग़ानिस्तान ने भी दिल जीत लिया। लेकिन लोग इस कश मकश में है कि आखिर मोहम्मद शमी को क्यों मैन ऑफ़ द मैच क्यों नहीं मिला। उसका जवाब यहाँ है।

ICC CRICKET WORLD CUP  में अपने पांचवें मुकाबले में भारतीय टीम ने AFGHANISTAN को 11 रनों से हरा दिया. INDIA की इस जीत के हीरो उसके गेंदबाज रहे, जिन्होंने 224 रनों जैसे छोटे से स्कोर को भी बचा लिया. हालांकि इस मैच में एक दिलचस्प बात देखने को मिली जिसने सभी फैंस को चौंका दिया. वो था मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जो हैट्रिक लेने के बावजूद मोहम्मद शमी को नहीं मिला. मोहम्मद शमी ने अपने 9.5 ओवर में 40 रन देकर 4 विकेट लिए लेकिन इसके बावजूद मैन ऑफ द मैच बुमराह को दे दिया गया. जबकि उन्होंने 39 रन देकर 2 विकेट लिए थे. आइए हम आपको बताते हैं कि आखिर क्यों बुमराह को मैन ऑफ द मैच दिया गया?

हैट ट्रिक के बावजूद मोहम्मद शमी को नहीं मिला Man Of The Match!! यह है असली वजह।
Source: Rediff.com

Jaspreet Bumrah ने पलटा मैच

मोहम्मद शमी ने भले ही हैट्रिक समेत 4 विकेट लिए हों लेकिन इस मैच का असली पासा जसप्रीत बुमराह ने पलटा. एक वक्त पर AFGHANISTAN की टीम 2 विकेट पर 106 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी ऐसे में जसप्रीत बुमराह अपने दूसरे स्पेल में आए और AFGHANISTAN को हिला कर रख दिया. बुमराह ने पहले रहमत शाह को अपनी बाउंसर से शिकार बनाया. रहमत शाह ने शॉर्ट गेंद पर युजवेंद्र चहल को विकेट दिया. दो गेंद बाद बुमराह ने हशमतुल्लाह शाहिदी को भी आउट कर INDIA की मैच में वापसी करा दी.

हैट ट्रिक के बावजूद मोहम्मद शमी को नहीं मिला Man Of The Match!! यह है असली वजह।
Source: MoneyControl

Death Overs में कमाल गेंदबाजी

बुमराह ने अपने 10 ओवर में सिर्फ 39 रन दिए और उन्होंने 60 गेंद में सिर्फ 2 बाउंड्री दी. बुमराह ने एक छक्का और एक चौका दिया. उन्होंने पूरे मैच में एक भी वाइड और नो बॉल नहीं फेंकी. 49वें ओवर में जब AFGHANISTAN को 12 गेंद में 21 रन चाहिए थे तो बुमराह ने ओवर में सिर्फ 5 रन दिए. बड़ी बात ये थी कि बुमराह ने इस ओवर की हर गेंद यॉर्कर फेंकी, जिसकी वजह से नबी इस ओवर में एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाए.

मैच की बात करें तो INDIA ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 224 रन बनाए. जिसके जवाब में AFGHANISTAN की टीम 213 रनों पर ऑल आउट हो गई. इस जीत के साथ टीम इंडिया के 5 मैच में 9 अंक हो गए हैं और वो अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है. INDIA ने वर्ल्ड कप में अपनी 50 जीत पूरी कर ली है.

Source: News18Hindi

Leave a Comment