Share
World Cup 2019: सेमीफाइनल में India और Pakistan के बीच कुछ इस तरह हो सकता है महामुकाबला…

World Cup 2019: सेमीफाइनल में India और Pakistan के बीच कुछ इस तरह हो सकता है महामुकाबला…

हाल ही में हुआ England और India के बीच मुकाबले में में पहली बार Pakistan नें India की जीत की दुआएं की होंगी परन्तु India की हर से PAK का World Cup से बहार हो जाना लगभग तय माना गया . लेकिन कुछ इस तरह दुबारा भारत ओर पाकिस्तान के बीच Semi-Final होने की उम्मीद बाक़ी है :

30 मई से शुरू हुआ WorldCup 2019 अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। Semi-final में पहुंचने के लिए हर टीम जी-जान लगा रही है। एक वक्त लग रहा था कि रविवार को India  इंग्लैंड से जीतने के साथ ही Semi-final में पहुंच जाएगा, लेकिन करो या मरो के मैच में मिली जीत से अब अंतिम-4 में पहुंचने वाली सभी टीमों का गणित बदल गया है। India  की हार और इंग्लैंड की जीत से पॉइंट टेबल में बना नया समीकरण Semi-final में India -Pakistan की टक्कर भी करा सकता है।

कैसे होगा India -Pakistan में Semifinal?

Semi-final में पहले स्थान पर रहने वाली टीम का मुकाबला चौथे नंबर वाली टीम से होगा, जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम तीसरे नंबर की टीम से भिड़ेगी। पॉइंट्स टेबल पर शीर्ष पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया अगर 6 जुलाई को होने वाला अपना अगला और आखिरी मैच South Africa से हार जाती है और India  अपने दोनों बचे मुकाबले (Bagladesh और SriLanka) जीत जाती है तो शीर्ष पर आ जाएगी। साथ ही Pakistan बांग्लादेश को हराकर Semi-final में पहुंचती है तो उसका मुकाबला पहले स्थान पर पहुंचने वाली टीम के साथ हो सकता है।

World Cup 2019: सेमीफाइनल में India और Pakistan के बीच कुछ इस तरह हो सकता है महामुकाबला...
Sources: News Nation

Pakistan को पहले Semi-final में पहुंचना होगा

Australia पहले ही विश्व कप 2019 के Semi-final में जगह बना चुकी है। India  7 मैच में 6 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है। उसके अभी दो मैच शेष हैं। न्यूजीलैंड 8 मैच में 6 जीत के साथ तीसरे नंबर पर है। उसका एक मैच बाकि है। दोनों ही टीम को नॉकआउट में जाने के लिए सिर्फ एक पॉइंट चाहिए।

World Cup 2019: सेमीफाइनल में India और Pakistan के बीच कुछ इस तरह हो सकता है महामुकाबला...
Source: The Cricket times

Semi-final में पहुंचने के लिए सिर्फ जीत नहीं

वहीं, Pakistan को 4 नंबर की पोजिशन तब मिलेगी जब इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड को हरा देगी। अगर ऐसा होता है तो England 12 पॉइंट के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। वहीं, Pakistan की टीम अगर बांग्लादेश को हरा देती है तो New Zealand और Pakistan के पॉइंट्स (11-11) बराबर हो जाएंगे, लेकिन यहां से Pakistan को Semi-final में पहुंचने के लिए सिर्फ जीत नहीं, बल्कि बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी। Pakistan अगर अपने नेट रन रेट को सुधार लेता है तो फिर न्यूजीलैंड 11 अंक होते हुए भी टॉप 4 से बाहर हो जाएगा और Pakistan Semi-final पहुंच जाएगा।

Source: Amar Ujala

Leave a Comment