Share
गवर्नर से मिले उमर अब्दुल्ला, बोले- संसद को बताए सरकार, घाटी में कुछ नहीं होने जा रहा

गवर्नर से मिले उमर अब्दुल्ला, बोले- संसद को बताए सरकार, घाटी में कुछ नहीं होने जा रहा

जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से बिगड़े हालात को देखते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की. राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात के बाद उमर अब्दुल्ला ने कहा, हमने गवर्नर से राज्य के हालात के बारे में चर्चा की. हमें बताया गया है कि केंद्र सरकार की ओर से 370 को लेकर कोई भी ऐलान करने की तैयारी नहीं की जा रही है. उमर अब्दुल्ला ने कहा अभी तक हमें राज्य में तैनात किसी अफसर से भी जवाब नहीं मिला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यकीन दिलाया है कि 35ए से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी. प्रधानमंत्री भी यहां चुनाव चाहते हैं.

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात के बारे में जानना चाहते हैं. जब हम अधिकारियों से पूछते हैं तो वे कहते हैं कि कुछ तो हो रहा है, लेकिन किसी को नहीं पता कि वास्तव में क्या हो रहा है.

उन्होंने कहा कि सोमवार को संसद शुरू होने से पहले केंद्र सरकार को बयान देना चाहिए कि आखिर अमरनाथ यात्रा समाप्त करने और पर्यटकों को घाटी खाली कराने के लिए क्यों कहा गया. हम इसे संसद से सुनना चाहते हैं कि लोगों को डरने की कोई जरूरत नहीं है.

उमर अब्दुल्ला ने कहा, हमने राज्यपाल को बताया कि कश्मीर के लोगों में 35 ए और 370 को लेकर तरह-तरह की अफवाहें चल रही हैं. राज्यपाल ने हमें आश्वासन दिया कि इन सभी मुद्दों में किसी भी घोषणा की कोई तैयारी नहीं की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर राज्यपाल ने जो बातें हमसे कहीं है वह अंतिम शब्द नहीं हैं. जम्मू-कश्मीर पर हम भारत सरकार से ये बात सुनना चाहते हैं. राज्यपाल जो कुछ भी सार्वजनिक रूप से हमें बताते हैं, मैं निश्चित रूप से भारत सरकार से सार्वजनिक रूप से सुनना चाहूंगा कि लोगों को चिंता करने की कोई बात नहीं है.

Leave a Comment