Share
देश में सब अच्छा है! बेटी बचाने का जुमला देने वालों ने ‘बेटी’ को ही जेल में डाल दिया : अखिलेश यादव

देश में सब अच्छा है! बेटी बचाने का जुमला देने वालों ने ‘बेटी’ को ही जेल में डाल दिया : अखिलेश यादव

उन्नाव की बेटी की तरह अब शाहजहांपुर में यौ न शोषण का शिकार हुई लड़की गिरफ्तार कर ली गई है। वो अब मुश्किल में है, गिरफ्तार होने से पहले उसने एक इंटरव्यू में बात करते हुए कहा था कि स्वामी पर हल्की धाराएं लगाई है, उनके साथ अभी भी वीआईपी जैसा बर्ताव किया जा रहा है उनपर ठीक से जांच नहीं की गई अगर ऐसा होता तो बला त्कार की धारा उनपर लगती।

इस इंटरव्यू के बाद एसआईटी ने अपनी जांच पूरी करते हुए पीड़िता को फिरौती मांगने में उसकी भूमिका पाए जाने के चलते उसे गिरफ्तार किया गया है। वहीं अगर इस मामले में आरोपी बीजेपी नेता और पूर्व राज्यगृहमंत्री स्वामी की बात करें तो बिगड़ती तबियत के चलते वो अभी लखनऊ के एसपीजीआई में अपना इलाज करवा रहें।

डॉक्टरों के अनुसार, स्वामी का रक्तचाप और सुगर कण्ट्रोल में है उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। उसके बाद देखना ये होगा कि स्वामी खुद को गिरफ्तार से और कैसे बचाते है। क्योंकि एसआईटी को दिए अपने बयान में स्वामी ने करीब करीब सभी बात मानी है। सन्यासी बाबा ने पीड़िता से अश्लील बातें करने की बात कबूल की है।

अब इतना सबकुछ होने के बाद भी स्वामी की गिरफ़्तारी में देरी होती है तो योगी सरकार की इस मामले में जमकर किरकरी होना तय है। उन्नाव मामला निपटने में नाकाम योगी सरकार पर एक बार फिर सवाल उठाना शुरू हो चुके। उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों से अपराध कहीं ज्यादा बढ़ गए है। एनकाउंटर के बाद भी गुंडों ने प्रदेश में राज करना शुरू कर दिया है।

मगर योगी सरकार ऑल इज वेल (सब ठीक है) के रवैये से पेश आ रही है। इस रवैये पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सवाल उठाया है। अखिलेश ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा नेता के ख़िलाफ़ साहस दिखाते हुए आवाज़ उठाने वाली बेटी को ही जेल भेजकर भाजपा ने अपना असली चेहरा दिखा दिया है।

Akhilesh Yadav

@yadavakhilesh

भाजपा नेता के ख़िलाफ़ साहस दिखाते हुए आवाज़ उठाने वाली बेटी को ही जेल भेजकर भाजपा ने अपना असली चेहरा दिखा दिया है। आज देश की हर बेटी, बहन और माँ भाजपा के इस शर्मनाक कृत्य से दुखी है और लोग कह रहे हैं “देश में सब अच्छा है” — निंदनीय!

‘बेटी बचाओ’ भी आख़िरकार एक जुमला ही साबित हुआ।

सपा अध्यक्ष ने आगे कि आज देश की हर बेटी, बहन और माँ भाजपा के इस शर्मनाक कृत्य से दुखी है और लोग कह रहे हैं “देश में सब अच्छा है” — निंदनीय! ‘बेटी बचाओ’ भी आख़िरकार एक जुमला ही साबित हुआ।

Leave a Comment