Share
पूर्व PM मनमोहन सिंह होंगे राजस्थान से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार! शाम तक हो सकती है घोषणा

पूर्व PM मनमोहन सिंह होंगे राजस्थान से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार! शाम तक हो सकती है घोषणा

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह राजस्थान से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार होंगे ! हालांकि अभी तक उनके नाम की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन शनिवार शाम तक उनके नाम का औपचारिक ऐलान होने की संभावना है. प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट के लिए 26 अगस्त को उपचुनाव होंगे. बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष रहे राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी के निधन के कारण यह सीट खाली हुई थी.

7 अगस्त को जारी होगी अधिसूचना
चुनाव आयोग ने राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट पर उपचुनाव के कार्यक्रम की हाल ही में घोषणा की थी. आयोग की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार 7 अगस्त को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन शुरू होंगे. 16 अगस्त नामांकन दाखिल होंगे. 19 अगस्त तक नाम वापस लिया जा सकेगा. 26 अगस्त को वोटिंग होगी और उसी दिन परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी. पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस की ओर से राजस्थान से राज्यसभा के लिए पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को उम्मीदवार बनाया जाना तय माना जा रहा है. देर शाम तक उनके नाम की घोषणा जताई जा रही है.

कांग्रेस उम्मीदवार की जीत तय


संख्या बल को देखते हुए राज्यसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की जीत तय है. फिलहाल संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में राजस्थान से कांग्रेस का एक भी सांसद नहीं है. 26 अगस्त को ससंद में राजस्थान से कांग्रेस का खाता खुलेगा.

Leave a Comment